हथियारों के साथ तीन आतंकी गिरफ्तार, चीन में बने हथियार बरामद, लश्कर और टीआरएफ से जुड़े थे

हथियारों के साथ तीन आतंकी गिरफ्तार, चीन में बने हथियार बरामद, लश्कर और टीआरएफ से जुड़े थे

जम्मू और कश्मीर
गांदरबल जिले के सुहामा इलाके से शुक्रवार की रात सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को दो पिस्टल, तीन मैगजीन, दो चीनी ग्रेनेड व 15 गोलियों के साथ गिरफ्तार किया गया। तीन आतंकियों के वानिहामा से डिगनीबल की ओर जाने की सूचना पर सुरक्षा बलों ने नाका लगाकर चेकिंग शुरू की गई थी। तीनों संदिग्ध नाका देखकर भागने की कोशिश करने लगे, जिन्हें पकड़ लिया गया। आरोपियों की पहचान फैसल मंजूर निवासी ब्रारीपोरा शोपियां, अजहर याकूब निवासी जैपोरा शोपेन और नासिर अहमद डार निवासी बेगम कुलगाम के रूप में की गई। तीनों से दो चीन निर्मित पिस्तौल, 3 पिस्टल मैगजीन, 15 राउंड गोला बारूद और दो हथगोले के अलावा तीन मोबाइल फोन बरामद किए गए। पूछताछ में तीनों ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तायबा और टीआरएफ से जुड़ा बताया। स्थानीय थाने में केस दर्ज कर लिया गया है।

पुलिसकर्मियों पर फायरिंग
उधर, कल दोपहर बाद श्रीनगर के बटमालू इलाके में पुलिसकर्मियों को निशाना बनाकर फायरिंग की गई। इससे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। आरोपियों को खोजने के लिए पुलिस और अन्य जवान लगाए गए हैं। बताया जाता है कि बटमालू इलाके में पुलिस कर्मी तैनात थे तभी उन पर हमला करते हुए फायरिंग की गई है।

शोपियां मुठभेड़ के बाद फरार हुए दहशतगर्दों की तलाश तेज
दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में बुधवार रात को कई घंटे तक चली मुठभेड़ में तीन जवान घायल हो गए थे। अंधेरे का फायदा उठाते हुए पाकिस्तानी समेत दो आतंकी मौके से भाग निकले। आतंकियों की तलाश अभी भी जारी है। चक नौगाम इलाके में एक इनपुट के आधार पर सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया था।

पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने सेना और सीआरपीएफ के साथ मिलकर घर-घर तलाशी शुरू की। तलाशी शुरू होते ही आतंकियों ने एडवांस पार्टी के जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी जिसमें सेना के तीन जवान घायल हो गए। जवानों द्वारा भी मुंहतोड़ जवाब दिया गया, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई।

इस बीच अंधेरे के चलते रात में अभियान स्थगित कर दिया गया। सुबह उजाला होते ही इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया गया तो पता चला कि आतंकी अंधेरे का फ ायदा उठाकर भाग निकले हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से फरार हुए दो आतंकियों में से एक पाकिस्तानी था।

Related posts